माघ मेला 2018 को कुम्भ मेला 2019 का रिर्हसल बनाने में जुटा प्रशासन

माघ मेला 2018 को यात्रियों की सुविधाओं की दृष्टि से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय के संगम सभागार में माघ मेला सलाहकार समिति की एक बैठक हुयी जिसके अध्यक्ष जिलाधिकारी श्री सुहास एल.वाई. थे। इस बैठक में सभी प्रमुख अधिकारियों के साथ इलाहाबाद के संत समाज के प्रतिनिधि, तीर्थ पुरोहित, संगठनों के अधिकारी, नागरिक सेवाओं से सम्बन्धित संस्थाओं के पदाधिकारी, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर, प्रमुख मीडिया संगठनों के सम्पादक एवं नगर के विशिष्ट गणमान्य नागरिक तथा फूलुपर विधायक प्रवीण पटेल एवं भाजपा उपाध्यक्ष अवेधश चन्द्र गुप्ता के अलावा बहुत से जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

बैठक में माघ मेला की व्यवस्थाओं बेहतर बनाने की दिशा में जिलाधिकारी द्वारा सभी गणमान्य नागरिकों, संत समाज के लोगो और जन प्रतिनिधियों से सुझाव मांगे गये जिसमे मेले से सम्बन्धित व्यवस्थाओं के बारे में कई मांगे विभिन्न संगठनों के द्वारा उठायी गयी। इन सुझावों में सर्वाधिक विषय मेले में बिजली की व्यवस्था, शौचालय का निर्माण, भूमि आवंटन की नीति, सड़को का चौड़ीकरण और खाद्य सामग्री वितरण को लेकर जिलाधिकारी को इन सभी विषयों पर व्यावाहारिक दिक्कतों का संज्ञान कराते हुए उनके निराकरण की मांग की गयी ।

जनप्रतिनिधियों को सुनने के बाद जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि माघ मेला 2018 का आयोजन पिछले मेले की कमियों को सुधारते हुए अत्यन्त विशिष्ट स्तर का आयोजन किया जायेगा। जिसमें विशेष तौर पर सफाई व्यवस्था, बिजली और सड़को का इंतेजाम बेहतर किया जायेगा। जिलाधिकारी ने यह भी आश्वस्त किया कि मेले का निरन्तर निरीक्षण उनके द्वारा किया जायेगा तथा आम कल्प वासियों से मिलकर उनकी जरूरते को जानते रहेंगे। इस बार का माघ मेला आगामी कुम्भ मेला का रिर्हसल होगा तथा सभी सेक्टरों को उसी स्तर की व्यवस्थाओं भी की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि  मेला में वाईफाई की सुविधा के साथ गैस आदि की सुविधा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि मेले के नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले यात्रियों से अच्छा व्यवहार किया जायेगा एवं उनकी सुविधाओ का ध्यान रखा जायेगा। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य सेवाओ को मेला के दौरान चुस्त दूरूस्त रखा जाय।

Comments

comments

error: Content is protected !!
Open chat
Hi, Welcome to Upasana TV
Hi, May I help You